न्यूज़

Lok Sabha Elections 2024 : Haryana में BJP ने तैयार की संभावित उम्मीदवारों की सूची, जानें कौन-कौन से नाम हैं?

Haryana : Lok Sabha elections 2024 के दिन निकट आ रहे हैं। इसी तरह, सभी पार्टियाँ अपनी तैयारियों को गति दे रही हैं। इस बीच, Haryana BJP ने गुरुवार (फरवरी 29) को अपनी राज्य चुनाव समिति की बैठक में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की है। चुनिए गए नामों को पार्टी के उच्च कमान को भेजा जाएगा।

BJP ने दावा किया कि 2019 के सामान्य चुनाव के प्रदर्शन को फिर से दोहराया जाएगा और राज्य में सभी 10 सीटों पर कमल खिलेगा। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में मौजूद उम्मीदवारों में वर्तमान सांसदों के अलावा पार्टी के नेता कुलदीप बिश्नोई, अभिमन्यु, योगेश्वर दत्त, अशोक तंवर, दिवंगत रतन लाल कटारिया की पत्नी बंतो कटारिया, ओपी धनखड़ और विपुल गोयल शामिल हैं।

2019 में क्या था?

2019 में BJP ने Haryana में सभी 10 सांसदीय सीटें जीती थीं। रतन लाल कटारिया की मौत के बाद अंबाला लोकसभा सीट खाली हो गई है। 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद BJP ने 90 सदस्यीय राज्य में साधारण बहुमत के बावजूद जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन बनाया था। हालांकि, हाल ही में BJP और JJP ने दावा किया है कि वे सभी 10 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

BJP ने कहा कि वहां सभी 10 सीटों पर कमल खिलेगा

राज्य चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में आयोजित की गई थी। इसमें Haryana BJP अध्यक्ष नैब सिंह सैनी, मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, पार्टी के बिप्लब कुमार देब और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल थे। इसके बाद Delhi में पत्रकारों से बातचीत करने के बाद, सीनियर Haryana BJP नेता अभिमन्यु ने कहा कि लोकसभा चुनाव में इतिहास दोहराया जाएगा। पिछली बार हमने 10 सीटें जीती थीं। Haryana के लोगों ने एक बार फिर से नरेंद्र मोदी सरकार को सत्ता में लाने का निर्णय किया है।

Congress – AAP गठबंधन पर निशाना

अभिमन्यु ने JJP के साथ चुनाव लड़ने के पर प्रश्न पर उदाहरण देते हुए कहा कि केंद्रीय नेतृत्व इस संबंध में एक निर्णय लेगा। उन्होंने कहा कि BJP सभी 10 सीटों के लिए तैयारी कर रही है। अभिमन्यु ने Congress – AAP गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि शून्य और शून्य बराबर होता है। शून्य को शून्य से गुणा करने पर शून्य मिलता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button