हैल्थ

Anil Kapoor के 67 वर्ष की आयु में 30 की चमक कैसे, बेटी Sonam Kapoor ने एक के बाद एक सभी राज खोले

Anil Kapoor Fitness Secret: Bollywood अभिनेता Anil Kapoor को कोई पहचानने की आवश्यकता नहीं है। आज भी जब वह स्क्रीन पर हैं, तो आज के सुपरस्टार्स भी उनके सामने साइड एक्टर्स की तरह प्रतित होने लगते हैं। यह न केवल उनकी अभिनय क्षमताओं के कारण है बल्कि उनकी फिटनेस इतनी शानदार है कि 67 की आयु में भी उनके चेहरे पर 30 की उम्र की चमक दिखती है। इस तरह कहना गलत नहीं होगा कि आज के युवा सितारे Anil Kapoor की दिखाई-दिखाई और व्यक्तित्व के सामने मेहमान हैं।

इस प्रकार, दिमाग में यह सवाल उठाना उचित है कि Anil Kapoor ऐसी कौन-कौन सी डाइट या फिटनेस रूटीन अपनाते हैं जिसके कारण उनके लिए आयु सिर्फ एक संख्या हो गई है? तो आप इसका उत्तर Sonam Kapoor से जान सकते हैं। हाल ही में, एक पुस्तक के लॉन्च के दौरान, उन्होंने अपने पिताजी Anil Kapoor के जीवनशैली के रहस्यों को खोलकर बताया, जो आपके स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं।

पापा इन आदतों के साथ जीते हैं

Sonam Kapoor ने हाल ही में दिल्ली के डॉ. शिव के किताब के लॉन्च पर जाकर अपने परिवार के स्वस्थ जीवनशैली के बारे में खुलकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि उनके पिताजी Anil Kapoor सिगरेट और शराब या किसी भी प्रकार की लत से दूर रहते हैं।

सिगरेट और शराब बूढ़ापे को कैसे लाते हैं?

NYIA की रिपोर्ट के अनुसार, धूम्रपान शरीर में MMP स्तरों को बढ़ाता है, जिससे कॉलेजन, फाइबर और प्रोटियोग्लिकैंस कम होते हैं। इसके कारण, त्वचा के कोशिकाएं क्षतिग्रस्त होने लगती हैं। इसके अलावा, तंतु धूम से त्वचा पर बूढ़ापा जल्दी दिखने लगता है।

इस प्रकार पत्नी रखती हैं Anil Kapoor का ध्यान

Sonam Kapoor ने यह भी बताया कि उनकी मां Sunita Kapoor अपने पति की फिटनेस के प्रति बहुत गंभीर हैं। इतना कि अगर Anil Kapoor को cheat meal खाने का मन करता है, तो भी उन्हें यह नहीं देतीं हैं। अभिनेत्री ने बताया कि शुरूवात में मेरे पिताजी को कभी-कभी अच्छा और पीने की चीजें पसंद थीं, लेकिन मेरी मां हमेशा सेहत की चिंता करती रही हैं जिसके कारण उन्हें सब कुछ छोड़ना पड़ा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button