न्यूज़

2024 Skoda Octavia Facelift: ग्लोबल डेब्यू की तारीख घोषित, कई बदलावों की उम्मीद

2024 Skoda Octavia Facelift Global Debut: Skoda Auto ने आधिकारिक रूप से घोषणा की है कि Octavia का फेसलिफ्ट मॉडल 14 फरवरी 2024 को ग्लोबल डेब्यू करेगा। कंपनी ने कई स्केच जारी किए हैं, जो 2024 Skoda Octavia के धारात्मक स्टाइलिंग को प्रकट करते हैं। चेक ऑटोमेकर ने नए Octavia को स्पोर्टलाइन और vRS वेरिएंट के साथ जारी रखने की भी पुष्टि की है।

डिज़ाइन परिवर्तन

2024 Skoda Octavia एक तेज दिखने वाले लुक के साथ आएगी, जिसमें नए डिज़ाइन के बम्पर और नया फ्रंट ग्रिल हो सकता है। सेडान नए स्टाइलिश LED मैट्रिक्स बीम हेडलाइट्स के साथ आ सकती है। स्कोडा कहती है कि अब यह क्रिस्टालिनियम के साथ आएगी, एक अनूठे शिलास्त्राकार तत्व जो हेडलाइट हाउजिंग के आंतरिक सानियों को एक विशेष नीले रंग के साथ देता है, जो वाहन की सौंदर्यता को बढ़ाता है।

2024 Skoda Octavia

Skoda ने अभी तक नई Octavia सेडान की इंजन विशेषिताओं के बारे में जानकारी नहीं दी है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि नई Octavia में 1.5-लीटर टर्बोचार्ज़ड पेट्रोल, 2.0-लीटर टर्बो डीजल और माइल्ड हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है।

Kodiaq और Superb की तरह, नई ऑक्टेविया को भी एक प्लग-इन हाइब्रिड पावरट्रेन मिल सकता है। प्लग-इन हाइब्रिड या PHEV में एक 1.5-लीटर चार-सिलिंडर पेट्रोल इंजन के साथ एक इलेक्ट्रिक मोटर हो सकता है, जो कुल शक्ति उत्पादन 204bhp दे सकता है।

स्कोडा अपनी Octavia के एक इलेक्ट्रिक उपशाखा की तैयारी कर रहा है, जिसकी आंशिकता बाद में होने की उम्मीद है। यह आमतौर पर VW Group से एक 89kWh बैटरी पैक से संचालित होगा, जिसमें VLTP दूरी का दावा है कि 595 किमी से अधिक है।

Skoda के बाजार में Octavia RS चौथा प्लग-इन हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ लॉन्च करने की संभावना है। इसके साथ ही, नई Superb को भी भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। इस वर्ष चेक ऑटोमेकर देश में एनयाक आईवी इलेक्ट्रिक SUV को भी पेश करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button