न्यूज़

कार्ति चिदंबरम को ‘Rahul Gandhi से ज्यादा लोकप्रिय PM Modi’ वाले बयान के लिए Congress ने जारी किया नोटिस

New Delhi: पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram) के बेटे और वरिष्ठ Congress नेता कार्ति चिदंबरम (Karti Chidambaram) को Rahul Gandhi और प्रधानमंत्री Narendra Modi पर उनकी कथित टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है. गौरतलब है कि हाल ही में थांथी टीवी के साथ एक साक्षात्कार में कार्ति चिदंबरम ने स्पष्ट रूप से कहा था कि PM Modi “Rahul Gandhi से अधिक लोकप्रिय हैं.” उसी साक्षात्कार में, उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (EVM) पर भी विश्वास व्यक्त किया था. जिसके बाद से उनकी पार्टी उनसे नाराज चल रही है.

कार्ति चिदंबरम के करीबी सूत्रों ने क्या कहा?

कार्ति चिदंबरम के करीबी सूत्रों ने दावा किया है कि किसी सांसद को नोटिस जारी करने का अधिकार केवल अखिल भारतीय Congress कमेटी के पास है. हालांकि, तमिलनाडु Congress ने ऐसा कदम उठाया है. कारण बताओ नोटिस को लेकर कई तरह की अटकलें भी लगायी जा रही है. अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि कारण बताओ नोटिस का उद्देश्य रणनीतिक रूप से तमिलनाडु Congress प्रमुख के रूप में कार्ति चिदंबरम की संभावित उम्मीदवारी को रोकना हो सकता है.

तमिलनाडु Congress में बढ़ सकता है विवाद!

हालांकि लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी के प्रदेश नेतृत्व के द्वारा एक वरिष्ठ नेता को भेजे गए नोटिस के बाद इस बात की चर्चा को बल मिलने लगा है कि तमिलनाडु Congress में सबकुठ ठीक नहीं चल रहा है. तमिलनाडु में लोकसभा की 39 सीटें हैं. जहां DMK के साथ Congress पार्टी की सरकार है. इंडिया गठबंधन के लिए तमिलनाडु को एक मजबूत राज्य के तौर पर देखा जाता रहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button